Join Group!

थार की वाट लगाने आ गया Maruti Suzuki Jimny 5 Door! ऑफ रोडिंग के नए किंग में कई फीचर्स है शानदार

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

क्या आप ऑफ़ रोडिंग के लिये एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं? अगर ऐसा है, तो आपके लिए Maruti Suzuki Jimny 5 Door एक ज़बरदस्त विकल्प है। यह कार भारत में बहुत लोकप्रिय रही है और इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो इसे ड्राइवरों के लिए एक बेहतरीन विकल्प बनाते हैं। इस पोस्ट में हम Maruti Suzuki Jimny के बारे में जानने लायक कुछ मुख्य बातें बताएंगे, जिसमें भारत में इसकी माइलेज, कीमत, और भी बहुत कुछ शामिल है। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको यह तय करने में मदद करेगी कि आपके लिए कौन सी कार सही है।

Maruti Suzuki Jimny 5 Door परफॉरमेंस एण्ड सेफ्टी

चाहे शहरी रोड हो, पहाड़ी इलाकों में यात्रा करनी हो, या फिर अनजान रास्तों पर घूमना हो, Maruti Suzuki Jimny हर जरूरत को पूरा करने के लिए पर्याप्त जगह और बेहतरीन अनुभव प्रदान करती है। सबसे कठोर मौसम और इलाके से निपटने के लिए बनाई गई, Jimny वहां जाती है जहां अन्य वाहन चलने से डरते हैं।

Suzuki सेफ्टी सपोर्ट तकनीक दुर्घटनाओं से बचने में मदद करती है। Jimny दो सेंसर का उपयोग करती है: एक मोनोकुलर कैमरा और एक लेजर सेंसर, जो टक्कर का जोखिम पहचानने पर तीन तरीकों में से एक में कार्य करती है – ऑडियो वार्निंग, विज़न वार्निंग, और ऑटोमैटिक ब्रेक।

Maruti Suzuki Jimny 5 Door फीचर्स एण्ड इंटरटेनमेंट

Jimny फोर व्हील ड्राइव के साथ सभी आराम भी प्रदान करती है जो इस डिजिटल युग में मूल रूप से आवश्यक हैं। इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, आगे और पीछे पावर्ड विंडो, डिजिटल MID, और स्टीयरिंग के लिए टिल्ट एडजस्टमेंट है। 9-इंच स्मार्टप्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले को सपोर्ट करती है। 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम ARKAMYS द्वारा ट्यून किया गया है और यह काफी अच्छा लगता है।

Maruti Suzuki Jimny 5 Door इंजन और ट्रांसमिशन

Maruti अपनी ऑफ-रोडर को माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 103PS पॉवर और 137Nm टार्क के साथ पेश करती है। इसमें दो ट्रांसमिशन विकल्प हैं: एक छह-स्पीड ऑटोमैटिक और एक पाँच-स्पीड मैनुअल। यह चार-पहिया ड्राइवट्रेन (4WD) में पेश की जाएगी, जबकि फ्रंट-व्हील ड्राइव वैरिएंट भी उपलब्ध है।

Maruti Suzuki Jimny 5 Door Specifications

ARAI Mileage 16.39 kmpl
Fuel Type Petrol
Engine Displacement 1462 cc
No. of Cylinders 4
Max Power 103.39bhp@6000rpm
Max Torque 134.2Nm@4000rpm
Seating Capacity 4
Transmission Type Automatic
Boot Space 211 Litres
Fuel Tank Capacity 40 Litres
Body Type SUV
Ground Clearance Unladen 210 mm

Maruti Suzuki Jimny 5 Door कीमत एवं विशेषता

Jimny 4×4 निश्चित रूप से एक सक्षम ऑफ-रोडर है और यह अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में डे ड्राइविंग के लिए अधिक अनुकूल है। यह अपने यात्रियों को पूरे ड्राइव के दौरान बहुत आरामदायक और मनोरंजक बनाए रखती है। अगर आप पहली बार 4×4 SUV खरीदने की सोच रहे हैं या एक आकर्षक ऑल-राउंडर की तलाश में हैं, तो Jimny आपकी पसंद हो सकती है। इस 4×4 की कीमत 12.74 लाख रुपये से 15.05 लाख रुपये के बीच आती है।

Home Page Click Here
Sabse Sasta 5G Smartphone Click Here
Telegram Group Click Here

 

Thar की छुट्टी करने आ गया Mahindra का 2500cc इंजन 180km/h के टॉप Speed वाला और जबरदस्त Scorpio, देखें कीमत और फीचर्स