Join Group!

Anant Ambani Car Collection देख आँखें खुली की खुली रह जाएँगी! अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के पास हैं बेशकीमती कारों का कलेक्शन, देखें लिस्ट

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Anant Ambani Car Collection: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ 12 जुलाई को होनी है। इन दोनों की शादी प्री-वेडिंग फंक्शन से ही लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। अंबानी परिवार में शादी से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। अंबानी परिवार भारत के सबसे धनी परिवारों में से एक है और उनके पास कई हाई-एंड लग्जरी कारें हैं। उनके कार कलेक्शन को देखकर वाहन प्रेमी भी ललचा जाते हैं।

अंबानी परिवार अपनी शानदार लाइफस्टाइल के लिए भी जाना जाता है। और हो भी क्यों न, वे दुनिया के धनकुबेरों में शुमार हैं। उनकी लाइफस्टाइल की तरह, उनका कार कलेक्शन भी बेहद आलीशान है क्योंकि वे भारत में उपलब्ध कुछ सबसे महंगी कारों को चलाते हैं। यहां हम आपको बता रहे हैं अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट के कार कलेक्शन के बारे में।

Anant Ambani Car Collection

Anant Ambani Car Collection

1. Bentley Continental GTC

आइए लिस्ट की शुरुआत सबसे शानदार कार, Bentley Continental GTC से करते हैं। मुकेश और नीता अंबानी ने अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की सगाई पर उन्हें Rolls-Royce Drop Head के अलावा तोहफे में एक बेंटले भी दी थी। भारत में GTC की कीमत 3.71 करोड़ रुपये थी। इसके टॉप वेरिएंट में 6.0-लीटर W12 इंजन मिलता है जो 626 bhp का पावर और 820 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

2. Mercedes-Benz G63 AMG

किसी भी लग्जरी कार कलेक्शन के लिए जी-वैगन के बिना काम नहीं चलता। और यह युवा कपल एक Mercedes-Benz G63 AMG का मालिक है। इस कार में 4.0-लीटर V8 इंजन मिलता है। यह इंजन 577 bhp का पावर और 850 Nm का टॉर्क देता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 4 करोड़ रुपये है।

3. Range Rover Vogue

हर मशहूर हस्ती के गैराज में एक रेंज रोवर होता ही है। और यह कपल एक Range Rover Vogue का मालिक है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.38 करोड़ रुपये से शुरू होती है। रेंज रोवर कहीं भी जाने की क्षमता के साथ खासी लग्जरी के साथ आती है। यही कारण है कि यह मशहूर हस्तियों के बीच लोकप्रिय है। रेंज रोवर को पावर देने के लिए पेट्रोल, डीजल या हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है।

4. Mercedes-Benz S-Class

इस लिस्ट में अगली कार एक खास Mercedes-Benz S-Class है, जो कि एक W221 मॉडल है। हालांकि अब यह नहीं बिकती है। इस मौजूदा जेनरेशन की मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास में 362 bhp का पेट्रोल इंजन या 282 bhp का डीजल इंजन मिलता है। एस-क्लास की एक्स-शोरूम कीमत 1.76 करोड़ रुपये से शुरू होती है।

5. BMW i8

हाइब्रिड कारें अब काफी आगे निकल चुकी हैं और BMW i8 अपने आकर्षक डिजाइन, कैंची जैसे दरवाजों और हाइब्रिड इंजन के कारण अलग दिखती है। बीएमडब्ल्यू i8 की एक्स-शोरूम कीमत 2.62 करोड़ रुपये थी। यह एक हाइब्रिड सिस्टम द्वारा संचालित होती थी जो तीन-सिलेंडर 1.5-लीटर इंजन के साथ जुड़ी थी। जो 228 bhp का पावर और 320 Nm का टॉर्क जेनरेट करती थी।

6. Rolls-Royce Phantom

रोल्स-रॉयस फैंटम ब्रिटिश ऑटोमोबाइल निर्माता का फ्लैगशिप मॉडल है जिसमें एक पावरफुल 6.8-लीटर वी12 इंजन मिलता है। यह इंजन 453 bhp का पावर आउटपुट और 720 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

7. Rolls-Royce Cullinan

फैंटम के अलावा, अंबानी परिवार के पास एक और रोल्स-रॉयस, जो एक कलिनन एसयूवी है। रोल्स-रॉयस कलिनन में 6.7-लीटर ट्विन-टर्बो V12 इंजन मिलता है। यह इंजन 563 bhp का पावर आउटपुट जेनरेट करता है।

8. Ferrari SF90 Stradale

फेरारी SF90 स्ट्राडेल में तीन इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन मिलता है। यह पूरा पावरट्रेन सेटअप 986 bhp का कंबाइंड पावर आउटपुट और 800 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

9. Bentley Continental GT Flying Spur

फ्लाइंग स्पर बेंटले की अब तक की सबसे शानदार सेडान है और दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। पहला 4.0-लीटर V8 पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.9-लीटर V6 पेट्रोल-हाइब्रिड पावरट्रेन। इन इंजनों को लगभग 600 bhp से 700 bhp का पावर आउटपुट देने के लिए तैयार किया गया है।

10. Bentley Bentayga

बेंटले बेंटायगा भारत में उपलब्ध सबसे महंगी और शानदार एसयूवी में से एक है। इसके इंजन स्पेक्स की बात करें तो इसमें W12, V8 या हाइब्रिड V6 इंजन का ऑप्शन मिलता है। हालांकि, ज्यादातर मामलों में यह 4.0-लीटर V8 इंजन से लैस है जो 542 bhp का पावर आउटपुट और 770 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Home Page Click Here
Sabse Sasta 5G Smartphone Click Here
Telegram Group Click Here

 

Pulsar बाइक की कीमत में लॉन्च हुई 2956cc इंजन और तगड़ी माइलेज वाली TATA Sumo की 2024 मॉडल न्यू 7 सीटर कार, अभी देखें शोरूम कीमत