Join Group!

Creta का मार्केट ख़राब करने आया धासु लुक वाला Kia Seltos Facelift 2024, गज़ब की माइलेज और फीचर वाली बवाल कार की देखें हर डिटेल

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

किया मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी Kia Seltos Facelift 2024 संस्करण को लॉन्च किया है, जिसने ऑटोमोबाइल जगत में हलचल मचा दी है। इस नए अवतार में किया ने कई महत्वपूर्ण बदलाव किए हैं जो इसे पहले से भी अधिक आकर्षक और उपयोगी बनाते हैं। आइए, जानते हैं इस नई किया सेल्टोस फेसलिफ्ट के बारे में विस्तार से।

नई सेल्टॉस में ADAS और पावरफुल इंजन जैसे शानदार स्पेसिफिकेशंस मिलेंगे। ग्राहक इस लेटेस्ट एसयूवी का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। नई सेल्टॉस को एक्स लाइन, जीटी लाइन और टेक लाइन जैसे तीन ट्रिम विकल्पों में पेश किया गया है। Kia Seltos Facelift 2024 को 8 सिंगल टोन, 2 डुअल टोन और एक एक्सक्लूसिव मैट ग्रैफाइट कलर विकल्प में उपलब्ध कराया गया है।

फाइनली 7 अगस्त को लॉन्च हो रही TATA Curvv Ev! अपने जबरदस्त लुक से महिंद्रा का करेगी बुरा हाल, सिंगल चार्ज में चलेगी 500km देखें कीमत और फीचर्स

Kia Seltos Facelift 2024 डिजाइन और स्टाइलिंग

डिजाइन, टेक्नोलॉजी, यूजर एक्सपीरियंस और पावरट्रेन के मामले में नई सेल्टॉस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाया गया है। मोस्ट एडवांस ADAS 2.0 से लैस नई सेल्टॉस में 17 एडाप्टिव ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम लगे हैं। इसके साथ ही, 32 सेफ्टी फीचर्स इस मिडसाइज एसयूवी को अपने सेगमेंट में एक नया स्तर प्रदान करते हैं। इसमें पैनोरमिक सनरूफ, डुअल जोन ऑटोमैटिक एसी और 10.25 इंच के डुअल पैनोरमिक डिस्प्ले समेत कई ऐसे फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट की अन्य गाड़ियों में नहीं मिलते।

नए LED हेडलैंप और DRL की बदौलत इसकी फ्रंट प्रोफाइल पहले से ज्यादा शार्प और आकर्षक हो गई है। इसके अलावा, किया ने नई ग्रिल और बंपर डिजाइन का भी इस्तेमाल किया है, जो इसे एक प्रीमियम लुक देता है।

Kia Seltos Facelift 2024 फीचर्स और इंटीरियर्स

नई सेल्टोस फेसलिफ्ट में 26.04 सेमी की फुली डिजिटल क्लस्टर के साथ डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले, 26.03 सेमी एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन, डुअल जोन फुली ऑटोमैटिक एयर कंडीशनर और 18 इंच के सेमी क्रिस्टल कट ग्लॉसी ब्लैक अलॉय व्हील्स शामिल हैं। इसके अलावा, फीचर्स के तौर पर कंपनी ने कार में डुअल पैन पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक को भी शामिल किया है।

इस बार किया ने सेल्टोस के इंटीरियर्स में भी कई सुधार किए हैं। नया डैशबोर्ड डिजाइन, अपग्रेडेड इंफोटेनमेंट सिस्टम और प्रीमियम क्वालिटी मटेरियल्स इस एसयूवी के केबिन को और भी आकर्षक बनाते हैं।

Kia Seltos Facelift 2024 इंजन और परफॉरमेंस

किआ सेल्टोस फेसलिफ्ट में एक नया 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 158bhp की पावर और 253Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसे ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का विकल्प भी मिलता है। सेल्टोस फेसलिफ्ट की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 10.9 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 20.3 लाख रुपये है।

Kia Seltos Facelift 2024 Specifications

एआरएआई माइलेज 19.1 किमी/लीटर
फ्यूल टाइप डीजल
इंजन डिस्पलेसमेंट 1493 सीसी
नंबर ऑफ cylinders 4
मैक्सिमम पावर 114.41bhp@4000rpm
अधिकतम टॉर्क 250nm@1500-2750rpm
सीटिंग कैपेसिटी 5
ट्रांसमिशन टाइप ऑटोमेटिक
बूट स्पेस 447 litres
फ्यूल टैंक क्षमता 50 litres
बॉडी टाइप एसयूवी

Kia Seltos Facelift 2024 सेफ्टी और टेक्नोलॉजी

नया किया सेल्टोस फेसलिफ्ट सेफ्टी के मामले में भी एक कदम आगे है। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), छह एयरबैग्स, और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स शामिल हैं, जो ड्राइविंग को सुरक्षित और सही बनाते हैं।

किया सेल्टोस फेसलिफ्ट एक शानदार पैकेज है जो आकर्षक डिजाइन, प्रीमियम इंटीरियर्स, दमदार परफॉरमेंस और आधुनिक सेफ्टी फीचर्स से लैस है। यह एसयूवी न केवल रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करती है, बल्कि लंबी यात्राओं के लिए भी एक बेहतरीन विकल्प है।

किआ सेल्टोस का माइलेज 17 से 20.7 किमी/लीटर के बीच है। ऑटोमैटिक पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 17.9 किमी/लीटर है, जबकि मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 17 किमी/लीटर है। मैनुअल डीजल वेरिएंट का माइलेज 20.7 किमी/लीटर है, और ऑटोमैटिक डीजल वेरिएंट का माइलेज भी 20.7 किमी/लीटर है।

Telegram Group

Join Here

WhatsApp Group

Join Now

Buy Smartphone

Click Here

Home Page

Click Here

 

iPhone से सस्ती मिल रही 75 km की धांसू माइलेज और 125 cc की धमाकेदार इंजन के साथ Bajaj Discover 125! शानदार फीचर्स और बेहतरीन लुक से करेगा लोगो के दिलों पर राज!