Join Group!

भौकाली लुक में लॉन्च हुई Bajaj Pulsar N160, TVS Apache के छूटे पसीने! लुक और फीचर ऐसी देखते रह जाओगे, जल्दी देखें डिटेल्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

हाल में ही भारत में बजाज ऑटो कंपनी ने अपनी एक नई Bajaj Pulsar N160 को पेश किया है।यदि आप हमारी तरह भी पल्सर लवर में से एक है और आप 160 सीसी सेगमेंट में आने वाली Bajaj Pulsar N160 को खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपके पास इस बाइक की जानकारी नहीं है तो आप सही जगह पर हैं।हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से इस बाइक के बारे में डिटेल में बताने वाले हैं पल्सर N160 के बारे में।

इसकी डिजाइन की बात करें तो इसका प्रोजेक्टर LED हेडलाइट और DRLs, 14-लीटर का Muscular Fuel Tank, Step-seat and all-black भी परफेक्ट बनाता है। बॉडी पैनल्स और पेंट की क्वालिटी काफी ज्यादा अच्छी है, लेकिन Apache जैसा कनेक्टेड इंट्रूमेंट कंसोल आपको  पल्सर N160 नहीं मिलेगा, और इसमें राइड मोड्स भी नहीं दिया है। बजाज पल्सर N160 का वजन लगभग 150 किलो है और 795 मिमी का सीट हमारे सभी वर्ग के राइडर्स को  भायेगा।

फाइनली 7 अगस्त को लॉन्च हो रही TATA Curvv Ev! अपने जबरदस्त लुक से महिंद्रा का करेगी बुरा हाल, सिंगल चार्ज में चलेगी 500km देखें कीमत और फीचर्स

Bajaj Pulsar N160 डिज़ाइन और कलर

अगर हम इसकी डिजाइन के बारे में बात करें तो Bajaj Pulsar N160 आपको एकदम Pulser N250 से मिलती-जुलती ही नजर आयेगी. इस बाइक में आपको शार्प टैंक एक्सटेंशन, इंजन प्रोटेक्शन के लिए Underbelly cowl, एक stubby exhaust, एक LED tail lamp, multi-spoke alloy wheels, twin LED DRLs के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप और शार्प टैंक एक्सटेंशन देखने को मिलते हैं. इस बाइक में आपको तीन कलर देखने को मिल सकती हैं जिसमें Brooklyn Black, Racing Red and Caribbean Blue शामिल है.

Bajaj Pulsar N160

Bajaj Pulsar N160 स्पीड और माइलेज

Bajaj Pulsar N160 को आराम से 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इस बाइक की माइलेज 45 kmpl तक होना चाहिए।

Bajaj Pulsar N160 इंजन?

बजाज पल्सर N160 में 165-cc का Single-cylinder , oil-cooled engine का यूज किया गया है, जो की NS160 से बिल्कुल ही अलग है।  यह 14.7 एनएम का टॉर्क 2-वाल्व इंजन 16 Horsepower Generated करता है और इसके साथ ही साथ एक 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ भी जोड़ा गया है।

क्या है Bajaj Pulsar N160 की खासियत?

बजाज पल्सर  N160 में सबसे खास बात यह है कि इसमें आपको 17 इंच के ट्यूबलेस टायर देखने को मिलते हैं. और इसके साथ-साथ इस बाइक में USB मोबाइल चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है और एक सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलता है,जो की गियर–पोजीशन इंडिकेटर और टाइम को दिखाता है। ब्रेकिंग ड्यूटी के लिए पल्सर  N160 के, फ्रंट में 300mm डिस्क और सिंगल/ड्यूल-चैनल ABS के साथ रियर में 230/280mm की डिस्क देखने को मिलती है. वहीं, 37mm Telescopic Front Forks और रियर में एक Nitrox Gas-charged mono-shock absorber भी प्रदान किया गया है.

Bajaj Pulsar N160 की कीमत?

2022 को भारत में न्यू बजाज पल्सर N160 सिंगल-चैनल ABS वेरिएंट और डुअल-चैनल ABS वेरिएंट में लॉन्च किया गया है. सिंगल वेरिएंट की कीमत 122000 है और ड्यूल वेरिएंट की कीमत 127000 रखी गई है। इस बाइक का मुक़ाबला सुजुकी गिक्सर 155 VS, हीरो एक्सट्रीम 160R, टीवीएस अपाचे RTR 160 4V और यामाहा MT 15 V2.0 बाइक से देखने को मिलता है.

Bajaj Pulsar N160 राइडिंग एक्सपीरिएंस?

यदि हम राइडिंग एक्सपीरियंस की अगर बात करें  तो इस मोटरसाइकिल की इनिशियल पिक-उप आपको बहुत ज्यादा अच्छी देखने को मिलेगी, और इसी की वजह से आपको सिटी राइड के दौरान ओवरटेक करने में कोई भी मुश्किलें नहीं आएंगी। यदि हम इसका क्लच लीवर की बात करें तो यह बाकी मोटरसाइकिल से काफी ज्यादा हल्का होता है, जिससे आपको लंबे समय तक ड्राइव करने में थकान महसूस नहीं होगी। लेकिन,बजाज को इंजन के रेफाईनमेंट पर थोड़ा गौर करना चाहिए।

Telegram Group

Join Here

WhatsApp Group

Join Now

Buy this Smartphone

Click Here

Home Page

Click Here

 

फोन की कीमत में लॉन्च हुई भारत की सबसे ज्यादा माइलेज वाली Bajaj Platina 110 ABS, अपने धांसू फीचर्स से कर देगी TVS Sport का बुरा हाल, देखें डिटेल्स