Join Group!

Creta को नानी याद दिलाने लॉन्च हुई Kia Seltos Hybrid! सेफ्टी के साथ माइलेज में फिट देश की NO1 SUV

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Kia Seltos Hybrid: दक्षिण कोरिया की Multinational Automobile कंपनी Kia Motors ने अपने नए Intelligent Manual Transmission (iMT) के डिटेल्स का खुलासा किया है, जिसे Mild-hybrid electric व्हीकल्स की रेंज के लिए डिजाइन किया गया है। ‘Clutch-by-wire’ सिस्टम को फ्यूल एफिशिएंसी और कार्बन उत्सर्जन को कम करने के लिए डिजाइन किया गया है, जिसे Electronic तरीके से चलाया जाता है।

Mechanically एड के बजाय, नए Intelligent Manual Transmission (iMT) का क्लच पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक रूप से ऑपरेट होता है, और इसमें 48V MHEV (Mild-hybrid electric vehicles) पावरट्रेन के साथ जोड़ा गया है। iMT Miles-Hybrid स्टार्टर जनरेटर (MHSG) के साथ काम करता है, जो इंजन को बंद करने के लिए kia के Idle Stop & Go Start-Stop System की तुलना में पहले बंद हो जाता है। यानी गाड़ी के neutral or engine उपयोग ना आने पर उसे स्विच ऑफ कर देगा। गाड़ी की फ्यूल इकोनामी को यह सिस्टम बढ़ता है, और वास्तविक ड्राइविंग परिस्थितियों में Carbon dioxide उत्सर्जन को लगभग 3 फीसदी तक कम कर सकता है।

शानदार लुक में लॉन्च हुई New Honda Shine 125, डिज़ाइन और फीचर ऐसी की देखते रह जाओगे, जल्दी देखें डिटेल्स

भारतीय बाजार के kia india के एमडी और सीईओ, Tae-Jin Park ने कहा कि Brand Diesel को बदलने के लिए हाइब्रिड जैसी एक नई तकनीक लाने की संभावना का अध्ययन कर रहा है। Tae-Jin Park ने यह भी कहा कि जब तक नियम अनुमति देंगे Brand Diesel इंजन बेचना जारी रखेगा।

Kia Seltos Hybrid Design 

किया सेल्टो हाइब्रिड की डिजाइन 28 वेरिएंट्स में अवेलेबल है और इसमें 1482 to 1497 cc इंजन विकल्पों के साथ 3 Gearbox का विकल्प मिलता है. मैनुअल, Automatic और क्लचलेस मैनुअल (आईएमटी)। सेल्टोसकी एनकैप रेटिंग 3 है and 6 एयरबैग्स के साथ आता है।

Kia Seltos Hybrid Engine 

यदि हम किया सेल्टो हाइब्रिड की इंजन की बात करें तो इसके डीजल इंजन 1493cc while पेट्रोल इंजन 1497cc और 1482cc का है। यह इंजन वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर Seltos का माइलेज 17 से 20.7 किमी/लीटर है। सेल्टोस 5 seater and has length 4365 (mm), width 1800 (mm) and wheelbase 2610 (mm) है।

Kia Seltos Hybrid फीचर्स

यदि हम किया सेल्टो हाइब्रिड की फीचर्स की बात करें तो फीचर्स की बात करे तो इसमें 9-inch touchscreen infotainment unit, ventilated front seats, smartphone and smartwatch connectivity, ambient lighting, paddle shifters, head-up display, wireless phone charger और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स मिलते हैं. इस गाड़ी में सेफ्टी को देखते हुए इसमें छह एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल (Vsc), All-wheel disc brakes और 360-डिग्री कैमरा दिया गया है.

Creta का मार्केट ख़राब करने आया धासु लुक वाला Kia Seltos Facelift 2024, गज़ब की माइलेज और फीचर वाली बवाल कार की देखें हर डिटेल

Kia Seltos Hybrid Specifications 

यदि हम किया सेल्टो हाइब्रिड के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसके डीजल इंजन 1493cc while पेट्रोल इंजन 1497cc और 1482cc का है। वेरिएंट और फ्यूल टाइप के आधार पर seltos का माइलेज 17 से 20.7 किमी/लीटर है।

Kia Seltos Hybrid Launch Date 

2024 के अंत तक Clavis डेब्यू करने की उम्मीद है और किया सेल्टो हाइब्रिड 2025 में लॉन्च होने वाला है। इसलिए Kia का हाइब्रिड सेटअप 2025 में शुरू हो सकता है।

Kia Seltos Hybrid Price

यदि हम किया सेल्टो हाइब्रिड कि अगर कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 10.90 लाख रुपये से शुरू होती है। और यदि हम टॉप मॉडल की कीमत की बात करें उसकी कीमत 20.37 लाख रुपये है। किया सेल्टो हाइब्रिड 28 वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें सेल्टोस hte base मॉडल है और किया सेल्टोस X-Line Diesel एक एटी टॉप मॉडल है।

Kia Seltos Hybrid Conclusion 

Kia Seltos भारतीय मिड साइज SUV सेगमेंट में एक आकर्षक विकल्प है। इस कर की फीचर्स, सुरक्षा उपकरणों से भरी हुई है और इसके साथ ही साथ यह सभी इंजन विकल्प में शानदार परफॉर्मेंस देती है। Kia Seltos hybrid में ढेर सारे वेरिएंट दिए गए हैं जिसे कस्टमर अपनी मर्जी के लिहाज से चुन सकते हैं।

Telegram Group

Join Here

WhatsApp Group

Join Now

Buy Smartphone

Click Here

Home Page

Click Here

 

Bolero को चकना चूर कर देगी Maruti की New Ertiga! 1462 cc के दमदार इंजन और नए फीचर्स के साथ भारतीय बाजार में तहलका मचा रहा है। देखें डिटेल्स