Join Group!

Ola का S1x Electric Scooter हुआ Honda Activa से भी सस्ता, जानें नई कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

भारतीय बाजार में स्‍कूटर के कई ऑप्शंस उपलप्ध हैं, उस में से Ola Electric का Ola S1x Electric Scooter बहुत ही अर्फोडेबल कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध है। अगर आप स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। Ola Electric ने कीमत को इतना कम कर दिया है कि अब ये स्कूटर Honda Activa और Hero Splendor Plus से भी सस्ता मिल रहा है। ये स्कूटर आप लोगों को तीन बैटरी ऑप्शन्स, 2kWh, 3kWh और 4kWh में मिलेगा। आइए जानते हैं कि कीमत में कटौती के बाद अब आप लोगों को Ola S1X को खरीदने के लिए कितने रुपये खर्च करने होंगे?

Ola S1X Price in India

Ola S1X की कीमत में कटौती के बाद अब 2kWh मॉडल आपको 69,999 रुपये (एक्स-शोरूम, इंट्रोडक्टरी) में मिलेगा। वहीं, इस स्कूटर के 3kWh वेरिएंट के लिए 84,999 रुपये (एक्स-शोरूम, इंट्रोडक्टरी) और 4kWh मॉडल के लिए 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम, इंट्रोडक्टरी) खर्च करने होंगे।

आपको बता दें कि कंपनी ने 2kWh और 4kWh मॉडल की कीमत में 10 हजार रुपये और 3kWh मॉडल की कीमत में 5 हजार रुपये की कटौती की है। इसका मतलब यह है कि Ola S1 Pro के एक मॉडल की कीमत में अब ग्राहक दो Ola S1X स्कूटर्स खरीद सकते हैं। प्रो वेरिएंट की कीमत 1 लाख 29 हजार रुपये है।

Ola S1x Electric Scooter Features

Ola के S1x Electric Scooter में ग्राहकों को तीन ड्राइविंग मोड्स – इको, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मिलते हैं। इसके अलावा, इस स्कूटर में 4.3 इंच की डिस्प्ले, क्रूज कंट्रोल, रियर डुअल शॉक्स, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, रियर ड्रम ब्रेक्स, साइड स्टैंड अलर्ट और रिवर्स मोड जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

S1x Electric Scooter स्पीड और कलर ऑप्शन

नई Ola S1X की स्पीड को लेकर कंपनी दावा करती है कि इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह स्कूटर महज 3.3 सेकंड में 0-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर सकता है। ओला S1X को कंपनी ने 7 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है, जिसमें रेडरे, वेलोसिटी, मिडनाइट, वोग, स्टेलर, फंक, पोर्सिलेन व्हाइट और लिक्विड सिल्वर कलर शामिल हैं।

Also read: Hero Splendor Plus XTEC

Ola S1x Electric Scooter Range


एक बार फुल चार्ज होने पर 2kWh वाला वेरिएंट 95 किलोमीटर तक, और 3kWh वाला मॉडल फुल चार्ज पर 143 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है।

अगर 4kWh वेरिएंट की बात करें तो यह वेरिएंट एक बार फुल चार्ज होने पर 190 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी पर कंपनी 8 साल की वारंटी भी देती है।

ओला इलेक्ट्रिक के सभी स्कूटर्स को ऑनलाइन के साथ-साथ नजदीकी शोरूम पर जाकर भी बुक किया जा सकता है। इसके अलावा, एक्सपीरियंस सेंटर पर जाकर स्कूटर के फीचर्स और कीमत की जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है। ओला ने बताया है कि जिन ग्राहकों ने अभी तक S1x स्कूटर बुक किया है, उन्हें अगले हफ्ते से स्कूटर की डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी।