Join Group!

80 Kmpl माइलेज के साथ लॉन्च हुआ Activa का स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Honda ने अपने सबसे पॉपुलर स्कूटर, Honda Activa के नए जेनरेशन New Honda Activa 6G को बिलकुल नए अंदाज और तेवर के साथ न्यू लुक और स्टाइल के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। यह नयी जेनरेशन मॉडल शानदार डिजाइन, मजबूत बिल्ट और बेहतरीन फीचर्स के कारण युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है।

बढ़ती पेट्रोल की कीमतों को ध्यान में रखते हुए होंडा ने Activa के माइलेज को बेहतर बनाने पर काम किया है और नए 6th जनरेशन मॉडल में हाईब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल किया है। भारतीय बाजार में इस स्कूटी की कीमत 80,234 से 82,734 रुपये तक है, लेकिन आप इसे 17,000 रुपये की ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं नए स्कूटर Honda Activa 6G की खासियतों के बारे में।

450 cc के फाड़ू इंजन से सबको पीछे छोड़ देगी Kawasaki Eliminator, जानें इसकी पूरी डिटेल्स!

New Honda Activa 6G का डिज़ाइन

नई Honda Activa 6G के डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं। नए स्कूटर में एप्रॉन दिया गया है, जो इसे पहले की तुलना में बिल्कुल नया लुक और स्टाइल देता है। साइड पैनल को मामूली बदलाव किए गए हैं। इसमें एलईडी डीआरएल, एलईडी हेडलैंप, नई बड़ी टेललाइट मिलती है। पिछले हिस्से में एक अतिरिक्त फ्यूल फिलर कैप दी गई है। इन बदलावों से नई Honda Activa 6G पहले से ज्यादा प्रीमियम और स्टाइलिश बनती है।

New Honda Activa 6G का इंजन

नए Honda Activa 6G में BS6 ईंधन उत्सर्जन मानक वाला 109cc का इंजन है। इसमें कार्ब्युरेटर की जगह FIS टेक्नोलॉजी (फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम टेक्नोलॉजी) दी गई है। यह इंजन 8,000 आरपीएम पर 7.68 बीएचपी का पावर और 5,250 आरपीएम पर 8.79 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है। Honda का दावा है कि Activa 6G में Activa 5G की तुलना में 10 फीसदी अधिक माइलेज मिलेगा।

New Honda Activa 6G के फीचर्स

नए Activa 6G में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की और नया साइलेंट-स्टार्ट ACG मोटर दिया गया है। इसमें स्मार्ट की फीचर भी है, जिससे बिना फिजिकल की के स्कूटर को लॉक और अनलॉक किया जा सकता है। इसके अलावा, नए मॉडल की सीट लंबी है और वीलबेस भी बड़ा है।

स्मार्ट की के फीचर्स

  • स्मार्ट सेफ (एंटी थेफ्ट सिस्टम): स्कूटर को प्रोटेक्ट करने के लिए स्मार्ट की को कंट्रोल किया जा सकता है। गाड़ी के 2 मीटर की रेंज में स्मार्ट की के आने पर अनलॉक हो जाएगी और इस रेंज से स्मार्ट की के दूर जाने पर गाड़ी अपने आप लॉक हो जाएगी।
  • स्मार्ट फाइंड: भीड़-भाड़ वाले इलाके या पार्किंग में स्कूटर को ढूंढने के लिए स्मार्ट की का आंसर बैक बटन दबाने पर चारों इंडिकेटर ब्लिंक करने लगेंगे। यह फीचर गाड़ी से 10 मीटर की दूरी से फंक्शन कर सकता है।
  • स्मार्ट अनलॉक: होंडा स्मार्ट की के साथ, आपको चाबी हाथ में रखने की जरूरत नहीं होगी। जब स्मार्ट की एक्टिवा की 2 मीटर रेंज के भीतर होती है, तो आप अपनी सीट, फ्यूल कैप और हैंडल लॉक/अनलॉक जैसे विभिन्न ऑपरेशन नॉब को पुश और रोटेट कर अनलॉक कर सकते हैं।
  • स्मार्ट स्टार्ट: अब गाड़ी की राइड शुरू करने के लिए चाबी की जरूरत नहीं है। एक बार चाबी एक्टिवा के 2 मीटर के रेंज में आने के बाद सिर्फ नॉब प्रेस करने पर स्पीडोमीटर पर एलईडी स्मार्ट की इंडिकेटर चालू हो जाएगा। इसके बाद इग्निशन और इंजन को चालू करने के लिए बस नॉब को स्टार्ट/स्टॉप स्विच के साथ घुमाएं।

मार्केट में तहलका मचाएगी Alto का न्यू टॉप मॉडल फर्स्ट क्लास Car लॉन्च, टकाटक फिचर्स और पॉवरफुल इंजन के साथ देखें शोरूम कीमत

New Honda Activa 6G का माइलेज

Honda का दावा है कि Activa 6G में Activa 5G की तुलना में 10 फीसदी अधिक माइलेज मिलेगा। कंपनी का दावा है कि नई Activa 6G का औसत माइलेज 55 से 60 किलोमीटर प्रति लीटर होगा।

New Honda Activa 6G के कलर ऑप्शन

इस स्कूटर में कुल छह कलर ऑप्शन मिलते हैं: नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे। यह स्कूटर 7.73 बीएचपी की मैक्सिमम पावर जनरेट करता है।

New Honda Activa 6G की कीमत

नए Honda Activa 6G की कीमत 63,912 रुपये से शुरू होती है। नया स्कूटर दो वेरिएंट Standard और Deluxe (स्टैंडर्ड और डीलक्स) में उपलब्ध है। नए Activa 6G की कीमत पुराने मॉडल यानी Activa 5G से लगभग 8 हजार रुपये ज्यादा है। भारतीय बाजार में Activa 6G की टक्कर TVS Jupiter और Suzuki Access से है।

Some Important Link

PhonePe Personal Loan 2024 Apply Online

Click Here

Telegram Group

Join Now

Official Website

Click Here

Home Page

Click Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा इस लेख के अंदर जो जानकारी दी जा रही है इंटरनेट से प्राप्त की गई हैऔर सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगीहमारा यह वेबसाइट autowaley.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

बाप रे बाप क्या गाड़ी है यार! Maruti Brezza VXI, 17 km/ltr का शानदार माइलेज और मजबूत बॉडी के साथ बेहतरीन फीचर्स। जानें कीमत