Join Group!

अब कार ही नहीं बाइक भी चलेगी CNG से, बजाज जल्द लॉन्च करेगी बाइक

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Bajaj CNG Bike: बजाज ऑटो ने हाल ही में ‘बजाज ब्रूजर’ के बाद ‘बजाज फाइटर’ नेम प्लेट का ट्रेडमार्क कराया है। अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि आगामी बजाज सीएनजी बाइक और नई एडवेंचर मोटरसाइकिल के लिए किस नाम का उपयोग किया जाएगा।

दोपहिया वाहन निर्माता ने पहले ही 5 से 6 सीएनजी बाइक लॉन्च करने की योजना की पुष्टि की है। बजाज अपनी सभी सीएनजी बाइक को एक ही प्लेटफॉर्म पर विकसित करेगी। बजाज की पहली सीएनजी बाइक 18 जून 2024 को लॉन्च हो सकती है।

Table of Contents

Bajaj CNG Bike

Bajaj CNG Bike (ब्रूजर या फाइटर), जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, में 110cc-125cc इंजन के साथ सीएनजी किट होने की संभावना है। इसमें आपात स्थिति के लिए एक छोटा पेट्रोल टैंक भी दिया जाएगा। इसके बॉडी डिजाइन की बात करें तो इसमें टेलिस्कोपिक फोर्क और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन दिए जाएंगे।

Also read: KIA EV 3

बाइक की स्टॉपिंग पावर फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक से आएगी। Bajaj CNG Bike को 17-इंच के फ्रंट और रियर व्हील के साथ असेंबल किया जा सकता है। लीक हुई तस्वीरों से पता चला है कि नई बजाज फाइटर या ब्रूजर में बॉक्सी बॉडी होगी, जिसमें गोल हेडलैंप, ब्रेस्ड हैंडलबार और लंबी सिंगल-पीस सीट होगी। सीट के ठीक नीचे सीएनजी किट लगाई जाएगी।

Bajaj CNG Bike Price

बजाज की इस बाइक का कोई सीधा मुकाबला नहीं होगा, लेकिन यह बाइक TVS Radeon, Hero Splendor Plus और Honda Shine 100 बाइक के सेगमेंट की जरूर होगी। बजाज की पहली सीएनजी बाइक की कीमत लगभग 80,000 रुपए हो सकती है। बजाज कैपिटल लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने पुष्टि की है कि नई बजाज CNG बाइक में नई तकनीक होगी और यह बाजार में मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर जितनी सस्ती नहीं होगी। आने वाली बजाज CNG बाइक के बारे में अधिक जानकारी निकट भविष्य में सामने आएगी।