Join Group!

मात्र ₹74,999 में लॉन्च हुआ Honda Activa स्कूटर, 35 kmpl की माइलेज और 90km/h के टॉप स्पीड के साथ देखें फीचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

देश के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्कूटर कंपनी होंडा मोटरसाइकल स्कूटर इंडिया में अपना पहला BS6 तकनीक से लैस इंजन वाला स्कूटर Honda Activa BS6 6G को लांच कर दिया है। इसकी कीमत मौजूदा ऐक्टिवा 125 से करीब 10 -15% ज्यादा होगी। कंपनी ने इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल कियाहै। यह स्कूटर बिना आवाज़ किये स्टार्ट होता है।

भारत में कंपनी ने एक्टिवा के इस नए मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 67,490 रुपए रखी है. कंपनी ने एक्टिवा 125 के तीन वेरिएंट्स लॉन्च किए हैं- स्टैंडर्ड, अलॉय और डीलक्स. स्कूटर के इंजन में छोटे मोटे कुछ बदलावों के अलावा होंडा ने एक्टिवा का लुक एंड फील पहले जैसा ही रखा है। आइये जानते हैं नई Honda Activa BS6 में कौन से फीचर्स को शामिल किया गया है।

घर बैठे रियल फ्री में ₹200 से ₹15000 रियल पैसे कमाएं, देखें Paise Kamane Wala App की लिस्ट

Honda Activa BS6 डिज़ाइन

नई Honda Activa BS6 6G में कई महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं, जो इसे पिछले मॉडल से अलग और आकर्षक बनाते हैं। इसमें नया एप्रॉन डिज़ाइन जोड़ा गया है, जिससे इसका लुक और स्टाइल अधिक मॉडर्न हो गया है। साइड पैनल में भी कुछ मामूली सुधार किए गए हैं। इसके अलावा, इसमें एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलैंप शामिल हैं, जो रात में बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करते हैं। नए मॉडल में एक बड़ी टेललाइट और पिछले हिस्से में एक अतिरिक्त फ्यूल फिलर कैप दिया गया है, जिससे इसका उपयोग अधिक सुविधाजनक हो गया है।

Honda Activa BS6 इंजन

Honda Activa 6G में BS6 उत्सर्जन वाला 109cc का इंजन है। यह इंजन कार्ब्युरेटर की जगह FIS टेक्नोलॉजी (फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम) का उपयोग करता है, जो अधिक फ्यूल एफिशिएंट है। यह इंजन 8,000 rpm पर 7.68 bhp की पावर और 5,250 rpm पर 8.79 Nm का टॉर्क उत्पन्न करता है। कंपनी का दावा है कि यह मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में 10% अधिक माइलेज देता है।

Honda Activa BS6 फीचर्स

नए Activa 6G में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, रिमोट हैच ओपनिंग, मल्टी फंक्शन-की, और नया साइलेंट-स्टार्ट ACG मोटर जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, इसमें स्मार्ट Key फीचर भी दिया गया है, जिससे बिना फिजिकल Key के स्कूटर को लॉक और अनलॉक किया जा सकता है। नए मॉडल में लंबी सीट और बड़ा वीलबेस भी है, जिससे राइडर और पिलियन को अधिक आराम मिलता है।

Oppo ने लॉन्च किया 6000 mAh की तगड़ी बैटरी और 108MP के DSLR जैसी कैमरा वाला 5G स्मार्टफोन, देखें कीमत और फीचर्स

Honda Activa BS6 कलर ऑप्शन

यह स्कूटर छह आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध है: नीला, लाल, पीला, काला, सफेद और ग्रे। यह स्कूटर 7.73 bhp की अधिकतम पावर जनरेट करता है। इसकी शुरुआती कीमत 74,536 रुपये है और इसमें ड्रम ब्रेक के साथ कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी है।

Honda Activa BS6 का माइलेज

कंपनी का दावा है कि Honda Activa 6G पिछले मॉडल की तुलना में 10% अधिक माइलेज देती है। इसका औसत माइलेज लगभग 55 से 60 किलोमीटर प्रति लीटर है, जो इसे शहर में दैनिक आवागमन के लिए एक आर्थिक विकल्प बनाता है।

Honda Activa BS6 की कीमत और EMI प्लान

यदि आप इस लोकप्रिय स्कूटर को खरीदना चाहते हैं, तो इसे केवल ₹17,000 की डाउन पेमेंट पर घर ला सकते हैं। Honda Activa 6G की ऑन-रोड कीमत 80,537 से 82,734 रुपये के बीच है। 17,000 रुपये की डाउन पेमेंट करने के बाद, 65,734 रुपये का लोन लेना होगा। इस लोन पर 9.7% ब्याज दर के साथ 36 महीनों तक 2,088 रुपये की ईएमआई चुकानी होगी।

नए लुक में आ गया रोड का बेताज बादशाह Toyota Fortuner 2024! किलर लुक से मचा दिया मार्केट में तहलका, जानें कीमत

 

Some Important Link

PhonePe Personal Loan 2024 Apply Online

Click Here

Telegram Group

Join Now

Official Website

Click Here

Home Page

Click Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा इस लेख के अंदर जो जानकारी दी जा रही है इंटरनेट से प्राप्त की गई हैऔर सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगीहमारा यह वेबसाइट  autowaley.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

टेंपू की कीमत में लॉन्च हुई 35 Kmpl की माइलेज और बेस्ट फिचर्स वाली 2024 मॉडल 5 सीटर Alto Car, जल्दी देखें शोरूम कीमत और फिचर्स