Join Group!

टेंपू की कीमत में लॉन्च हुई 35 Kmpl की माइलेज और बेस्ट फिचर्स वाली 2024 मॉडल 5 सीटर Alto Car, जल्दी देखें शोरूम कीमत और फिचर्स

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

भारत में कम बजट, टिकाऊ और अच्छी माइलेज देनी वाली कार लोगों की पहली पसंद होती है और काफी ज़्यादा बिकती भी है। इसी सेगमेंट को टारगेट करते हुए मारुति कंपनी ने 35 kmpl माइलेज और हाईटेक फीचर्स वाली एक New Maruti Suzuki Alto 800 लॉन्च की है, जिसकी कीमत ई-रिक्शा के बराबर है। अगर आप अपने बजट में एक अच्छी कार खरीदना चाहते हैं, तो यह कार आपके लिए एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है।

मारुति कंपनी द्वारा पेश की गई New Maruti Suzuki Alto 800 Car में आपको 31 किलोमीटर प्रति लीटर का बेहतरीन माइलेज मिलेगा और इसमें 796 सीसी का चार सिलेंडर वाला शक्तिशाली इंजन दिया गया है। यह चार पहिया वाहन 140 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकतम स्पीड पर चल सकती है और इसमें ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, पावर स्टीयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशनर, और पावर विंडो जैसे आधुनिक फीचर्स शामिल हैं।​⬤

घर बैठे टेलीग्राम से कमाएं 20 से 50 हजार रूपये महीना, जल्दी जाने Telegram Se Paise Kaise Kamaye?

New Maruti Suzuki Alto 800 डिज़ाइन:

नई मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के डिजाइन में कई उल्लेखनीय बदलाव किए गए हैं। इसमें नए फ्रंट ग्रिल, बब्बर एलईडी लैम्प्स, टेल लाइट, पावर विंडो, और फॉग लैम्प्स शामिल हैं। इस मॉडल का फ्रंट प्रोफाइल पिछले संस्करण की तुलना में काफी अलग है। इसमें अब आकर्षक अलॉय व्हील्स भी मिलते हैं, जो कार की खूबसूरती को और बढ़ाते हैं।

New Maruti Suzuki Alto 800 इंजन:

मारुति ऑल्टो 800 में 796 सीसी का तीन सिलेंडर वाला शक्तिशाली इंजन दिया गया है। यह इंजन 6000 आरपीएम पर 40.36 बीएचपी की अधिकतम शक्ति और 3500 आरपीएम पर 60 एनएम का अधिकतम टॉर्क उत्पन्न करता है। कार में पांच स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आता है।

New Maruti Suzuki Alto 800 फीचर्स:

इस गाड़ी के नए अपडेटेड मॉडल में कई लाजवाब फीचर्स शामिल हैं, जैसे कि डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, चार्जिंग विकल्प और एक जबरदस्त साउंड सिस्टम। इसके साथ ही कुछ कंट्रोल फीचर्स भी मिलते हैं, जो इस कार को और भी आकर्षक बनाते हैं।

5 मिनट में ₹50 लाख का लोन, SBI दे रहा स्‍माल बिजनेस के लिए SBI Business Loan! जानिए पूरा प्रोसेस

New Maruti Suzuki Alto 800 स्पेसिफिकेशंस:

  • इंजन और पावर: मारुति की इस कार में 796 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन है जो 47.33 बीएचपी का पावर 6000 आरपीएम पर और 69 एनएम का टॉर्क 3500 आरपीएम पर उत्पन्न करता है।
  • ब्रेक्स और टायर्स: इस नए मॉडल में ट्यूबलेस टायर का उपयोग किया गया है। अगले पहिए में डिस्क ब्रेक और पिछले पहिए में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
  • सेफ्टी फीचर्स: सेफ्टी फीचर्स के तौर पर, इस कार में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), 2 एयरबैग, ड्राइवर और पैसेंजर एयरबैग, सीट बेल्ट वार्निंग, और इंजन इम्मोबिलाइजर जैसे फीचर्स हैं।
  • माइलेज और प्रदर्शन: Maruti Alto 800 का माइलेज 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर है, जो इसे अन्य कारों से अलग करता है।
  • चेचिस और डाइमेंशंस: इस कार में मजबूत चेचिस दिया गया है। इसकी कुल लंबाई 3445 मिमी, चौड़ाई 1490 मिमी, ऊंचाई 1475 मिमी, और व्हीलबेस 2587 मिमी है।
  • अन्य फीचर्स: इस कार में हाई माउंट स्टॉप लैम्प, 2 स्पीड + इंटरमिटेंट फ्रंट वाइपर और वॉशर, सीट बेल्ट वार्निंग (को-ड्राइवर + रियर) जैसे एडवांस्ड फीचर्स मौजूद हैं।

New Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत:

वर्तमान समय में भारतीय बाजारों में Maruti Alto 800 की एक्स-शोरूम कीमत लगभग ₹4,20,000 है, जबकि ऑन-रोड कीमत लगभग ₹4,84,000 है। इसके अतिरिक्त, इस फोर व्हीलर को ₹11,021 की मासिक ईएमआई पर भी खरीदा जा सकता है। कीमत में RTO + बीमा आदि का खर्च शामिल है।

Some Important Link

PhonePe Personal Loan 2024 Apply Online

Click Here

Telegram Group

Join Now

Official Website

Click Here

Home Page

Click Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा इस लेख के अंदर जो जानकारी दी जा रही है इंटरनेट से प्राप्त की गई हैऔर सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगीहमारा यह वेबसाइट  autowaley.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

₹20 lakhs मिल रहा है यार! इतनी आसानी से Bank of Baroda personal loan के जरिए – जानें पूरी डिटेल्स