Join Group!

Alto को आड़े हाथ लेने आई Maruti Suzuki Ignis 2024 कार, माइलेज और फीचर्स में है सबसे ख़ास

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट अर्बन एसयूवी Maruti Suzuki Ignis 2024 का नया Radiance Edition लॉन्च किया है। नया एडिशन नया Radiance एडिशन कार के सभी वेरिएंट्स में उपलब्ध है और इसकी शुरुआती कीमत Sigma वेरिएंट के लिए 5.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Ignis की अब तक 2.8 लाख यूनिट्स बिक चुकी हैं। नया Radiance Edition कई कॉस्मेटिक बदलावों के साथ आया है। इसमें प्रीमियम इंटीरियर और आधुनिक तकनीक के साथ बोल्ड एक्सटीरियर डिज़ाइन देखने को मिलता है। हालांकि, इस कार के डिज़ाइन और इंजन में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।

मात्र 111 रुपये मंथली देकर लें 15 हजार का लोन, घर बैठे मिलेंगे पैसे! जानिए कैसे उठाएं Google Pay Personal Loan की इस सुविधा का लाभ

Maruti Suzuki Ignis 2024 डिजाइन

इग्निस का डिज़ाइन बाहर से कॉम्पैक्ट है, लेकिन अंदर से इसका केबिन बहुत ही स्पेशियस है। इसमें पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं। Radiance Edition में नए कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं, जिनमें प्रीमियम इंटीरियर और आधुनिक तकनीक के साथ बोल्ड एक्सटीरियर डिज़ाइन शामिल हैं। इसके फ्रंट में वर्टिकल स्लेट ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, और LED DRLs दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Ignis 2024 फीचर्स:

कार में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा, इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, रिवर्स पार्किंग कैमरा, और रिमोट ऐप जैसे फीचर्स भी शामिल हैं। जीटा वेरिएंट में रियर डिफॉगर, रियर वाइपर, और 15-इंच अलॉय व्हील्स जैसी अतिरिक्त सुविधाएं मिलती हैं।

Maruti Suzuki Ignis 2024 इंजन 

इग्निस में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 82 बीएचपी की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध है। कंपनी के अनुसार, यह कार 20.89 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। कार का इंजन दमदार है और बेहतर प्रदर्शन करता है।

Creta का नंबर-1 बनने का सपना चूर-चूर करने आयी Toyota की यह दमदार कार! अपने बेहतरीन लुक और एडवांस फीचर्स से लगा रही SUVs की क्लास

Maruti Suzuki Ignis 2024 सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के मामले में, इग्निस में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) के साथ EBD, दो एयरबैग्स, और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट्स जैसी सुविधाएं हैं। हालांकि, क्रैश टेस्ट में इस कार को केवल 1 स्टार रेटिंग मिली है, जिसमें एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए 16.48 अंक और चाइल्ड ऑक्युपेंट प्रोटेक्शन के लिए 3.86 अंक मिले हैं।

Maruti Suzuki Ignis 2024 कीमत 

इग्निस की एक्स-शोरूम कीमत 5.84 लाख रुपये से शुरू होकर 8.16 लाख रुपये तक जाती है। दिल्ली में इसकी ऑन-रोड कीमत लगभग 6,68,445 रुपये है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला टाटा टियागो, हुंडई i10, और टाटा पंच जैसी कारों से है।

Maruti Suzuki Ignis 2024 ऑफर्स

मारुति सुजुकी नेक्सा डीलरशिप के जरिए इग्निस पर विभिन्न डिस्काउंट ऑफर्स भी दे रही है। जुलाई 2024 में, इस कार पर अधिकतम 63 हजार रुपये तक के डिस्काउंट ऑफर्स मिल रहे हैं, जिसमें 40 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट, 15 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस, और 20 हजार रुपये का स्क्रैपेज बोनस शामिल हैं। यह ऑफर ऑटोमैटिक वर्जन पर लागू होते हैं, जबकि मैनुअल वर्जन पर 58 हजार रुपये तक की बचत की जा सकती है।

Some Important Link

PhonePe Personal Loan 2024 Apply Online

Click Here

Telegram Group

Join Now

Official Website

Click Here

Home Page

Click Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा इस लेख के अंदर जो जानकारी दी जा रही है इंटरनेट से प्राप्त की गई हैऔर सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगीहमारा यह वेबसाइट autowaley.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

हिला के रख देने वाले ताबड़तोड़ लुक के साथ आई Hero Hunk अपने नए अंदाज में, जानें price और details