Join Group!

मात्र ₹6.66L में घर ले आइये भारत की सबसे ज़्यादा बिकने वाली New Maruti Baleno 2024 फैमिली कार! इसके कंटाप लुक और फीचर के आगे टाटा पंच से लेकर मारुति डिजायर तक फेल

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

अगर आप एक अच्छी कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो 2024 में बेस्ट सेलिंग कार का खिताब हासिल करने वाली New Maruti Baleno 2024 से बेहतर क्या हो सकता है? इसकी कुल 19,630 यूनिट्स की बिक्री हुई है. सालाना आधार पर बलेनो की बिक्री में 20% का उछाल रिकॉर्ड किया गया है। नेक्सा प्रीमियम रिटेल आउटलेट के जरिए बेचा जाने वाला बलेनो ऑटो निर्माता की ओर से एक प्रीमियम कार के रूप में आता है।

नई मारुति बलेनो 2024 में 1197cc का 4-सिलेंडर इंजन दिया गया है, जो 89.7 हॉर्सपावर की शक्ति उत्पन्न करता है। यह इंजन 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसमें 318 लीटर का बूटस्पेस मिलता है। इंटीरियर में रियर डिफॉगर, इलेक्ट्रिक टेलगेट और प्रोजेक्टर हेडलैम्प सेटअप शामिल हैं।

मात्र ₹6,999 में लॉन्च हुआ, धाकड़ 5G फोन में 8GB RAM और DSLR कैमरा क्वालिटी मिलेंगे, ख़रीदे

 

New Maruti Baleno 2024

गौरतलब है कि बलेनो एक प्रीमियम हैचबैक कार है जिसमें पांच लोग बैठ सकते हैं। बलेनो की कीमत 6.66 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। बलेनो में चार ट्रिम – सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा आते हैं। इसमें नेक्सा ब्लू, पर्ल आर्कटिक व्हाइट, ग्रैंड्योर ग्रे, स्प्लेंडिड सिल्वर, ओपुलेंट रेड, लक्स बेज और पर्ल मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन मिलते हैं।

New Maruti Baleno 2024 लुक और डिजाइन

मारुति सुजुकी ने पिछले फेसलिफ्ट मॉडल में बलेनो हैचबैक में कई अपडेट्स किए हैं। अब यह एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, स्पोर्टी अलॉय व्हील्स जैसे कई फीचर्स के साथ एक आकर्षक और फ्लूयड डिजाइन के साथ आती है।

New Maruti Baleno 2024 इंटीरियर

न्यू एज बलेनो का ड्राइवर-केन्द्रित अनोखापन और स्टाइलिश इंटीरियर काफी आकर्षक प्रभाव पैदा करते हैं। इसकी केबिन ग्राहकों के लिए मखमली और आनंददायक एहसास वाले ड्यूल टोन इंटीरियर से भरपूर है। पियानो ब्लैक में सजावटी स्वरूप, डैशबोर्ड पर शानदार मेटलिक ग्रे बलाघात, कॉकपिट-स्टाइल एसी स्विचेज, और मीटर्स पर क्रोम रिंग्स न्यू एज बलेनो के इंटीरियर्स को और शानदार बनाते हैं।

करोड़पति बनाने वाली Post Office PPF Scheme! ₹72,000 जमा करने पर मिलेंगे ₹19,52,740 रुपये इतने साल बाद, जानें कैसे?

New Maruti Baleno 2024 फीचर्स

इंटीरियर और केबिन की बात करें तो, मारुति सुजुकी बलेनो में एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, बड़ा स्पेस और अन्य कई फीचर्स मिलते हैं।

  1. कलर हेडअप डिस्प्ले (HUD): 2022 मारुति सुजुकी फेसलिफ्ट में हेडअप डिस्प्ले दिया गया है, जो इस सेगमेंट में आने वाला पहला फीचर है। इस फीचर की मदद से ड्राइवर बगैर सड़क से नजर हटाए जरूरी जानकारी जैसे स्पीड, RPM, फ्यूल और एकॉनमी देख सकते हैं।
  2. 360 व्यू कैमरा: यह फीचर भी इस सेगमेंट में पहली बार देखा गया है। 2022 बलेनो में कंपनी ने 360 व्यू कैमरा दिया है, जो एप्रोचिंग ऑब्जेक्ट डिटेक्शन टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह पार्किंग के दौरान काफी उपयोगी साबित हो सकता है।
  3. न्यू स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट सिस्टम: 2022 मारुति सुजुकी बलेनो में फ्री-स्टैंडिंग 9 इंच का स्मार्टप्ले प्रो प्लस एचडी टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें आकर्षक इंटरफेस और एडवांस वॉयस असिस्टेंट मिलता है।
  4. फ्रेश स्टाइलिंग: मारुति सुजुकी बलेनो 2024 में नए प्रकार का केबिन मिलेगा, जिसमें पियानो ब्लैक फिनिश और प्रीमियम मैटेलिक ग्रे कलर का इस्तेमाल किया गया है।

New Maruti Baleno 2024 सेफ्टी फीचर्स

बलेनो के सेफ्टी फीचर्स में डुअल एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और ब्रेक असिस्ट, रिमाइंडर के साथ प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर सीट बेल्ट, आईएसओफिक्स चाइल्ड रेस्ट्रेंट सिस्टम, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग असिस्ट सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं, जो सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड रूप में उपलब्ध हैं।

New Maruti Baleno 2024 इंजन

बलेनो में सिर्फ एक ही इंजन ऑप्शन मिलता है। हालांकि, इसके साथ सीएनजी किट भी ऑफर की जाती है। इसका 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन 90 पीएस और 113 एनएम आउटपुट देता है जबकि सीएनजी पर यह आउटपुट घटकर 77.49 पीएस और 98.5 एनएम रह जाता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड आता है और पेट्रोल वेरिएंट्स में 5-स्पीड एएमटी का ऑप्शन भी है।

New Maruti Baleno 2024 माइलेज

आइडल स्टार्ट-स्टॉप टेक्नोलॉजी से लैस, यह वाहन मैन्युअल ट्रांसमिशन वैरिएंट में 22.35 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटो गियर शिफ्ट (AGS) वैरिएंट में 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

New Maruti Baleno 2024 मेंटेनेंस 

बलेनो की मेंटेनेंस की बात की जाए तो यह सालाना करीब 4 से 5 हजार रुपये की सर्विस कॉस्ट मांगती है। यानी, यदि हम महीने के हिसाब से देखें तो यह खर्च करीब 400 रुपये बैठता है जो किसी भी मोटरसाइकिल की मेंटेनेंस के बराबर है।

New Maruti Baleno 2024 कीमत

मारुति बलेनो भारतीय बाजारों में 9 वेरिएंट्स में उपलब्ध है। बलेनो की एक्स-शोरूम कीमत 5.97 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए 9.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। इस समय मारुति बलेनो भारत के 248 शहरों में 399 NEXA आउटलेट्स के जरिए बेची जाती हैं।

मारुति सुजुकी इस समय बलेनो हैचबैक के एक और फेसलिफ्ट वर्जन पर काम कर रही है, जिसके अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। नए वर्जन में डिजाइन में कई बदलाव और नए फीचर्स की एक बड़ी रेंज के साथ आने की संभावना है।

Some Important Link

PhonePe Personal Loan 2024 Apply Online

Click Here

Telegram Group

Join Now

Official Website

Click Here

Home Page

Click Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा इस लेख के अंदर जो जानकारी दी जा रही है इंटरनेट से प्राप्त की गई हैऔर सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगीहमारा यह वेबसाइट  autowaley.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Cibil Score खराब है और बैंक से नहीं मिल रहा लोन? No Tension..!! खराब सिबिल स्कोर पर भी मिलेगा 50000 तक का पर्सनल लोन! ये तरीका अपनाएं