Join Group!

Pulsar बाइक की कीमत में लॉन्च हुई 2956cc इंजन और तगड़ी माइलेज वाली 2024 TATA Sumo की न्यू मॉडल 7 सीटर कार, अभी देखें शोरूम कीमत

Telegram Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Group (Join Now) Join Now

25 सालों तक लोगों के दिलों में राज टाटा मोटर्स की सूमो एक बर फिर सुर्ख़ियों में है, दरअसल खबर है की टाटा मोटर्स बहुत जल्द 2024 TATA Sumo को धाकड़ लुक और जबर्दश्त फीचर के साथ लॉन्च करने जा रही है। सूमों के आने की खबर सुनकर महिंद्रा की बोलेरो पर संकट के बादल मडराने लगे हैं.

नई टाटा सूमो की अब सीधी टक्कर महिंद्रा स्कॉर्पियो और इनोवा हाईक्रॉस से होने जा रही है, हालांकि अभी तक कंपनी ने इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि अगले ऑटो एक्सपो में टाटा इस कार को शोकेस कर सकती है और जल्द टाटा सूमो फिर भर सकती है सड़कों पर फर्राटा।

गरीबों के बजट में लॉंच हुआ OnePlus का तगड़ा 5G फोन, मिलेगा 12GB रैम और 256GB स्टोरेज, जल्दी खरीदें

2024 TATA Sumo

टाटा मोटर्स अपनी नई सूमो MPV को एक नए डिज़ाइन के साथ लॉन्च करने की योजना बना रही है। हाल ही में इसकी जानकारी कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्र ने दी थी। हालांकि, उन्होंने इस गाड़ी के फीचर्स के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है। वर्तमान में MPV सेगमेंट में कंपनी की कोई गाड़ी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं है, ऐसे में कंपनी इस सेगमेंट में अपनी नई 2024 TATA Sumo उतार सकती है।

2024 TATA Sumo डिज़ाइन:

कभी हाईवे व लंबे रास्तों में अकेले राज करने वाली Tata Sumo नए कलेवर व डिज़ाइन के साथ बाजार में फिर लौटने वाली है। टाटा मोटर्स की आगामी सूमो को 2 और 3-रो सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन के साथ आकर्षक डिज़ाइन दिया जा सकता है। इसका लुक अवीन्या से मिलता-जुलता हो सकता है। लाइटिंग के लिए इसमें डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL) के साथ ऑल LED लाइटिंग सेटअप दिया जा सकता है। आने वाली इस कार को क्रॉसओवर लुक मिलेगा और कंपनी इसे 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है। इसमें ऑटोमैटिक और मैनुअल गियरबॉक्स का विकल्प भी मिलेगा।

नई टाटा सूमो का इंटीरियर बड़ा और आरामदायक होगा। 2024 की TATA Sumo में एक आधुनिक और स्पोर्टी लुक देखने को मिलेगा। नए साइड प्रोफाइल में डायमंड कट एलॉय व्हील्स, नया लुक, और री-डिज़ाइन किया गया पिछला हिस्सा और लाइटिंग, नया बंपर और रूप रेल्स दिए जाने की भी उम्मीद है।

2024 TATA Sumo की खासियत:

  • टाटा सूमो में 2956 सीसी का 4-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 3000 RPM पर 83.83 बीएचपी की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। यह इंजन शानदार परफॉर्मेंस देने में सक्षम है।
  • टाटा सूमो लगभग 15.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है, जो शहर और हाईवे दोनों जगहों पर ईंधन की बचत में मददगार है।
  • यह गाड़ी 7 लोगों के बैठने के लिए आरामदायक जगह प्रदान करती है, और इसका 65 लीटर का फ्यूल टैंक लंबी यात्राओं में परेशानी से बचाता है।
  • टाटा सूमो में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, व्हील कवर, फॉग लाइट, एयर कंडीशनर जैसे आधुनिक फीचर्स उपलब्ध हैं। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से इसमें सेंट्रल लॉकिंग, पावर डोर लॉक, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, सीट बेल्ट वार्निंग, क्रैश सेंसर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं भी मौजूद हैं।

सिर्फ 10 मिनट में पाएं 50,000 रुपये से 40 लाख रुपये तक का HDFC Personal Loan, यहां करें आवेदन!

2024 TATA Sumo इंजन:

सूत्रों के अनुसार, यह कार डीजल और पेट्रोल इंजन में लॉन्च की जा सकती है। साथ ही इसे हाइब्रिड वर्शन में भी पेश किए जाने की संभावना है। डीजल इंजन के साथ यह कार 140 बीएचपी की पावर जनरेट करेगी। वहीं, इसका माइलेज भी कंपनी 20 प्लस किलोमीटर प्रति लीटर तक रखने की कोशिश करेगी। हालांकि, इंजन या डिज़ाइन के बारे में कंपनी ने अभी तक कोई जानकारी नहीं दी है।

2024 TATA Sumo फीचर्स:

नई टाटा सूमो में आरामदायक केबिन मिलेगा, जिसमें ड्राइवर अपनी सीट को 360 डिग्री तक घुमा सकेगा। इसमें नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड भी मिलेगा। नई टाटा सूमो में क्रूज़ कंट्रोल, ADAS, सनरूफ, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, बड़ी स्क्रीन का म्यूजिक सिस्टम, हैंड्स-फ्री मोबाइल फोन रिसेप्शन, रूफ माउंटेड एसी, फॉग लैंप, पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो जैसे कई फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा, कंपनी इसे कई वेरिएंट्स में लॉन्च करेगी।

2024 TATA Sumo की कीमत:

फिलहाल कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन ऑटो एक्सपर्ट्स के अनुसार, बाजार में मौजूद प्रतियोगिता को देखते हुए सूमो की कीमत 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

Toyota Hyrider Mini Fortuner धमाकेदार एंट्री से Scorpio को लगा जोरदार झटका, 27km माइलेज के साथ हाई टेक फीचर का मजा

2024 TATA Sumo की लॉन्च डेट:

अगर लॉन्च डेट की बात करें तो टाटा सूमो 2025 के अंत में या 2026 की शुरुआत में यह बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। इस कार के आने से स्कॉर्पियो जैसी गाड़ियों को कड़ी चुनौती मिलने की संभावना है।

Some Important Link

PhonePe Personal Loan 2024 Apply Online

Click Here

Telegram Group

Join Now

Official Website

Click Here

Home Page

Click Here

Disclaimer :- हमारे द्वारा इस लेख के अंदर जो जानकारी दी जा रही है इंटरनेट से प्राप्त की गई हैऔर सभी इनफॉरमेशन रिसर्च करके दिया गया है इसके बाद भी आपको कोई समस्या हो रही है तो यह जिम्मेवारी आपकी होगीहमारा यह वेबसाइट autowaley.com और हमारे सदस्य की नहीं होगी। किसी भी निर्णय तक पहुंचने के लिए आप स्वयं जिम्मेदार होंगे।

Honda Activa 7G 2024 का धांसू लुक और एकदम खास फीचर करेगा सबका सिस्टम हैंग, इसके लांच डेट ने मचाई तभाई